Disclaimer : This website is only for demo purpose. Any content on this is not authorized & no one can claim on this.
logo

03-Oct-2017

केदार जाधव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली
नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम वनडे में भारत के केदार जाधव ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से काफी परेशान किया। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर शुरुआती 10 ओवर में 10 बाउंड्री लगा चुके थे और मेजबान टीम को रन गति पर लगाम लगाने के लिए विकेट की दरकार थी। फिर स्टार ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम को पहला विकेट फिंच के रूप में दिलाया।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सभी को हैरान करते हुए फिर गेंद पंड्या की जगह पार्ट टाइम स्पिनर केदार जाधव को थमाई। जाधव गेंद को हवा में धीमा फेंक रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ इससे थोड़ा परेशान हुए और फिर जाधव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम की रन गति पर भी ब्रेक लगा और 20 ओवर में उसका स्कोर दो विकेट पर 103 रन था। 

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर नरेंद्र हिरवानी ने कहा कि 32 वर्षीय जाधव की गेंदबाजी में मैच दर मैच निखार आ रहा है। उन्होंने कहा, 'केदार गेंदबाजी में उपयोगी साबित हो रहे हैं। मुझे भरोसा है कि उन्होंने किसी तरह की गेंदबाजी कोचिंग नहीं ली है और न ही उन्हें कोई जरूरत है। यदि वह कोचिंग लेते तो शायद ऐसे गेंदबाज न होते, जैसे हैं। फिलहाल, वह परिस्थितियों को ठीक से समझ रहे हैं, कप्तान को सुन रहे हैं और अपना काम बखूबी निभा रहे हैं।' हिरवानी राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमी के मुख्य स्पिन बोलिंग कोच भी हैं।

करीब एक साल पहले महेंद्र सिंह धोनी ने जाधव को न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए वनडे में पहली बार गेंद थमाई और उन्होंने उस सीरीज में अहम बल्लेबाजों के विकेट हासिल किए। जाधव ने उस सीरीज में कुल 6 विकेट अपने नाम किए थे। हिरवानी ने कहा कि धोनी ने जाधव की काबिलियत को पहचाना कि वह गेंद से भी टीम को योगदान दे सकते हैं। 

उन्होंने कहा, 'धोनी ने केदार की प्रतिभा को पहचाना। धोनी ने ही समझा कि केदार जाधव गेंदबाज के तौर पर टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। अब टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी जाधव की प्रतिभा का सही प्रयोग कर रहे हैं।' जाधव ने 34 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की 17 पारियों में गेंदबाजी की है और कुल 16 विकेट झटके हैं। 

Your Comment
  • .
  • .

Ξ Horoscope More +

Aries
Taurus
Gemini
Cancer
Leo
Virgo
Libra
Scorpio
Sagittarius
Capricorn
Aquarius
Pisces

Ξ अंकशास्त्र More +

One
Two
Three
Four
Five
Six
Seven
Eight
Nine