Disclaimer : This website is only for demo purpose. Any content on this is not authorized & no one can claim on this.
logo

शूटिंग से 45 मिनट पहले एक महिला बोली थी

02-Oct-2017

सब मरने वाले हो: लास वेगास चश्मदीद

लास वेगास.अमेरिका के लास वेगास में म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान हुई फायरिंग की घटना को लेकर नई बात सामने आई है। रूट 91 म्यूजिक इवेंट में मौजूद रहने वाली एक चश्मदीद ने बताया था - " घटना के 45 मिनट पहले एक महिला वहां जोर-जोर से चिल्ला रही थी कि यहां मौजूद सब मरने जा रहे हैं।" बता दें, इस फायरिंग में 58 लोगों की मौत हुई और 500 से ज्यादा लोग जख्मी हुए। अपने पार्टनर के साथ पहुंची थी महिला...

- घटना की चश्मदीद महिला ने बताया कि एक अज्ञात महिला वेन्यू में सबसे आगे पहुंचकर बाकी लोगों से कह रही थी कि वो सब मारे जाने वाले हैं।
- 21 साल की चश्मदीद ने लोकल न्यूज को बताया कि वो अपने आगे खड़ी महिलाओं के बीच में घुस गई और उनसे कहने लगी कि तुम सब और हम सब मरने जा रहे हैं। उसने बताया कि वहां मौजूद लोग उसे ऐसा करने से रोकने लगे, लेकिन किसी को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि ये असल में होने जा रहा है। 
- चश्मदीद ने बताया कि महिला लैटिन अमेरिकी लग रही थी। इतने हंगामे के बाद उस महिला को उसके पुरुष साथी के साथ वेन्यू से बाहर निकाल दिया गया।
- अपने 21वें बर्थडे पर फेस्टिवल में पहुंची चश्मदीद ने बताया कि इस जोड़े की लंबाई बहुत कम यानी मुश्किल से 5.5 फीट थी और ये दिखने में सामान्य थे। फेस्टिवल में जब फायरिंग शुरू हुई थी, तब तक वो दोनों वेन्यू से निकाले जाने के बाद वापस अपने होटल पहुंच गए थे।

हमला कहां हुआ?
- हमला Mandalay Bay रिजॉर्ट एंड कसीनो में हुआ। यहां रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल चल रहा था। रविवार को इसका आखिरी दिन था। 15 एकड़ में फैले इस रिजॉर्ट और कसीनो में बीते 4 साल से तीन दिन का कंट्री म्यूजिक फेस्टिवल होता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला लोकल टाइम के मुताबिक रविवार रात 10.30 बजे (इंडियन लोकल टाइम के मुताबिक सोमवार सुबह) हुआ। हमले से पहले फेस्टिवल को निशाना बनाए जाने को लेकर एक फोन कॉल भी पुलिस के पास आया था।
- अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 515 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। इनमें से कई की हालात गंभीर है। एक अनुमान के मुताबिक, हमले के वक्त कसीनो में चल रहे फेस्टिवल में 22,000 लोग मौजूद थे। पैडॉक ने ऊपर से गोली बरसानी शुरू कर दी। एक चश्मदीद ने बताया कि ऐसा लग रहा था गोलियों की बरसात हो रही है।
- पैडॉक ने Mandalay Bay होटल की 32nd फ्लोर से फायरिंग की। Mandalay Bay होटल से करीब 500 मीटर की दूरी पर कॉन्सर्ट वेन्यू था जहां हमला हुआ।

कौन था हमलावर, क्या हमलावर मारा गया?
-न्यूज एजेंसी के मुताबिक, लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस डिपार्टमेंट के शेरिफ जोसफ लोम्बार्डो ने बताया कि हमलावर की पहचान स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई। 64 साल का स्टीफन नेवादा का रहने वाला था। इसने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया।

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है। इस्लामिक स्टेट ने दावा किया है कि हमलावर ने कुछ महीने पहले अपना धर्म बदलकर इस्लाम को अपनाया था।

- हालांकि, बाद में एफबीआई ने स्टीफन पैडॉक के किसी भी अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात से इनकार किया। पुलिस के मुताबिक, उसने गोलीबारी के बाद सुसाइड कर लिया। पुलिस ने बताया- उसने होटल के रूम में हमारी एंट्री करने के पहले खुद को गोली मार ली। पहले खबरें आई थीं कि पुलिस ने हमलावर को मार गिराया था।

www.bhaskar.com
Your Comment
  • .
  • .

Ξ Horoscope More +

Aries
Taurus
Gemini
Cancer
Leo
Virgo
Libra
Scorpio
Sagittarius
Capricorn
Aquarius
Pisces

Ξ अंकशास्त्र More +

One
Two
Three
Four
Five
Six
Seven
Eight
Nine